कैसे मैनिफेस्टसेल्फएस्टीमइम्पैक्ट का अभाव व्यावसायिक पेशेवरोंहै?

कई व्यवसाय लोग मैनिफेस्टसेल्फएस्टीम की कमी से पीड़ित हैं। यह उनकी प्रभावशीलता को अत्यधिक प्रभावित करता है। इस समस्या को हल करने के तरीके की खोज करें ताकि एक अत्यधिक व्यावसायिक सेटिंग में आपके प्रयासों में अत्यधिक सुधार होगा और इस प्रकार आप असीम रूप से अधिक पैसा कमाएंगे!

शायद वे अपनी शारीरिक उपस्थिति या अपने स्वास्थ्य के बारे में कम आत्म-सम्मान का अनुभव करते हैं। शायद उन्हें अपने जीवन में कोई मज़ा नहीं आ रहा है, हो सकता है कि वे अपने काम पर अत्यधिक ध्यान दे रहे हों। कई “सफल” लोग सफल होने के लिए प्रेरित होते हैं। यह उन्हें एक प्रतिस्थापनफोकस प्रदान करता है जहां वे जीतेंगे, लेकिन यह अन्य क्षेत्रों जैसे रिश्तों, मनोरंजन, व्यक्तिगत और आध्यात्मिक विकास, स्वास्थ्य और उपस्थिति में उनकी उपेक्षित जरूरतों को पूरा नहीं करता है, और संतुलित, मजेदार और जीवन को पूरा करने की उनकी क्षमता है।

ऐसा नहीं है कि एक व्यावसायिक जगह खोजने में कुछ गड़बड़ है जहां एक अक्सर सफल होता है और अपने बारे में अच्छा महसूस करता है। हालांकि, इनमें से कई अन्य क्षेत्रों में आत्मसम्मान की कमी को पूरा करने के लिए खुद को प्रेरित पाते हैं, अपनी योग्यता साबित करने के लिए प्रेरित होते हैं। चूंकि व्यवसाय एक ऐसा जिला है जहां वे चमकेंगे, वे व्यापार पर अत्यधिक ध्यान केंद्रित करने के लिए अन्य क्षेत्रों की उपेक्षा करते हैं।

 हालाँकि, जब से उनके कार्यों को गलत धारणा पर बनाया गया है कि वे किसी भी तरह ठीक नहीं हैं, किसी तरह दोषपूर्ण या अवांछनीय है जिसे पूरी तरह से प्यार और स्वीकार किया जा रहा है, तो एरेनास के भीतर थोड़ा स्थायी संतुष्टि भी होती है जहां वे उत्कृष्टता प्राप्त करेंगे। हालांकि, जैसा कि वे उच्च और बेहतर चढ़ाई करते हैं, वे कभी नहीं आते हैं। जितना वे प्राप्त करते हैं, उतना ही उन्हें यात्रा करने की आवश्यकता होती है। जैसा कि वे करने जा रहे हैं, कोशिश करें कि वे कभी पूरी तरह से पर्याप्त न हों। या, अगर वे करते हैं, तो यह अल्पकालिक और सबसे अच्छे क्षणभंगुर है। इस उद्देश्य पर कोई आगमन नहीं होता है, जहां वे पाते हैं कि वे लंबे समय तक बुरी तरह से क्या करते हैं – मन की शांति जो आत्म-प्रेम और आत्म-स्वीकृति से आती है।

क्योंकि उनके सीढ़ी की प्रेरणा तेज पर आधारित है, वे अक्सर खुद को तेजी से डूबते हुए पाते हैं। वास्तव में, उनके दृष्टिकोण से, वे कभी भी पूर्णता तक नहीं पहुंच पाएंगे जो वे इतनी बुरी तरह से चाहते हैं। वे हमेशा अपनी खामियों पर ध्यान केंद्रित करने और कैसे में अयोग्य, अपरिवर्तनीय, दोषपूर्ण होने के डर को मजबूत करने के लिए सबूत खोजने जा रहे हैं।

वैनिटी बुक का संदेश सीधा है। किसी को आत्म-मूल्य की कमी की भावना के कारण मंद अस्तित्व को स्वीकार नहीं करना पड़ता है। बहुसंख्यक या तो विचार बनाते हैं या विचार करते हैं कि उनके साथ कुछ गड़बड़ है, कि वे किसी भी तरह से अपर्याप्त हैं, ठीक नहीं है और प्यार किया जा रहा है और जीवन की पेशकश की जाने वाली सभी अच्छी चीजों तक पहुंच से बाहर होना चाहिए। यदि वे अपने इस्तीफे के स्रोत को प्रेरित करने और आत्मसम्मान को कम करने के लिए अपने अतीत को देखने के लिए तैयार हैं, तो वे इस बात को फिर से बताएंगे कि उनके साथ ऐसा क्या हुआ कि वे अतीत को ठीक करेंगे और पूरा करेंगे और नकारात्मक आत्म-चर्चा करते हुए उत्कृष्टता के लिए प्रयास करने और दूसरों के लिए योगदान करने के लिए एक विकल्प से उनके जीवन को मापने के लिए एक सचेत निर्णय। एक दृढ़ विश्वास विकसित करके कि वे लोगों और इसलिए उनके आस-पास की दुनिया को प्रभावित करेंगे, जो वास्तव में, जीवन का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए बहुत योग्यता है, वे खुशी और पूर्ति प्रकट करने जा रहे हैं।

सच्ची खुशी, लंबी अवधि की पूर्ति, या शांति कभी नहीं मिलने की कीमत के अलावा, आत्मसम्मान की कमी कई अन्य तरीकों से व्यवसाय के लोगों को प्रभावित करती है। एक उदाहरण के रूप में, अपने आत्मसम्मान के मुद्दों के स्रोत की योजना नहीं बनाने से, वे अपनी शक्ति का त्याग करते हैं, अपने जीवन के उद्देश्य को पूरा करने की क्षमता और दुनिया के भीतर अपने उपहारों को पूरी तरह से प्रकट करते हैं। यदि हमारी ऊर्जा हमारी कमजोरियों के साथ व्यस्त रहने या हमारे अतीत के साथ अपूर्ण होने से खर्च होती है, तो हम आज पूरी तरह से कभी भी उपस्थित नहीं होंगे तो हम परिणाम प्राप्त करने के लिए अपनी वास्तविक क्षमता का त्याग करते हैं।

 जब हम दूसरों को शब्दों और कार्यों को गलत तरीके से समझाते हैं तो हमारे रिश्ते खराब हो जाते हैं जो हमें अमान्य करते हैं और हमें बुरा लगता है कि हम कौन हैं। हमें यह साबित करने के लिए भी प्रेरित किया जा सकता है कि हम पर्याप्त हैं कि हम अपनी प्रभावशीलता और करिश्मे को अपने आप में और दूसरों की जरूरतों और इच्छाओं के बजाय अपनी कमियों में विशेषज्ञता देकर बलिदान करें। हम सामाजिक स्थितियों में या जब भी बुरा दिखने या “पता किए जाने” की संभावना हमारे लिए आती है, तो हम छोटे और छोटे खेल खेल सकते हैं। इस गलत तरीके से किए गए फोकस के कारण, हम अपनी क्षमता को दूसरों को अधिकतम प्रभावित करने और दुनिया के लिए अपने उपहारों का सबसे अच्छा योगदान करने के लिए व्यापार करते हैं।

 आत्मसम्मान की कमी की सकारात्मक प्रतिक्रिया से बचने का जवाब, आत्मविश्वास कम हो गया और इसलिए कभी न खत्म होने वाली निराशा, पूर्ति की तलाश में 3 कदम की प्रक्रिया के भीतर आत्म-सम्मान पुस्तक के भीतर विस्तार से रखी गई कॉल के रूप में निहित है। यह विधि किसी के अतीत को ठीक करने के साथ शुरू होती है इसलिए अब यह हमें ऊर्जा नहीं देती है और हमारा ध्यान आकर्षित करती है .. हम यह पहचान सकते हैं कि हमारे जीवन में क्या काम कर रहा है और चुनाव में एक परेशान-मुक्त जीवन जीने के लिए क्या गायब है, एक जीवन जो हमारे सबसे महत्वपूर्ण का सम्मान करता है मूल्यों और हमें जुनून को मापने के लिए प्रेरित करता है।

Leave a Comment