पॉजिटिव थिंकिंग के 4 रेसिपी और 6 सीक्रेट टिप्स जो आपको जरूर जानना चाहिए |

नुकसान पहुंचाने वाली भावनाएं भी इसमें उपयोगी हो सकती हैं क्योंकि वे नियमित रूप से हमें सूचित करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण हैं। यदि आपका मस्तिष्क और दिल आपको अलार्म भेज रहे हैं, तो कुछ चीजों का पुनर्मूल्यांकन करने और जहां आवश्यक हो, बदलाव करने का समय होगा। यह हो सकता है कि भावनाओं को नुकसान पहुंचाने से हमें बढ़ने में मदद मिल सकती है और महान चीजों और व्यक्तियों का हमारे जीवन में फिर से स्वागत करना शुरू हो सकता है।

मानसिक घावों के लिए सकारात्मक सोच को “बैंड-सहायता” के रूप में उपयोग नहीं किया जाना चाहिए। आप जिस पीड़ा को महसूस कर रहे हैं, वह तब भी रहेगी जब तेज गति से चलना बंद हो जाएगा। एक बार जब हम बुरे अनुभवों से भागने के लिए सकारात्मक सोच का उपयोग करते हैं, तो हम अपने जीवन में टिकाऊ पूर्ति लाने की संभावना को याद करते हैं।

 “रूप” के लिए सकारात्मक सोच के लिए, इसे सच होने के लिए मजबूर होना पड़ता है। मतलब, आपको भरोसा है कि आप क्या सोच रहे हैं और खुद को बता रहे हैं। यहाँ कीवर्ड सत्य है।

 सच्ची सकारात्मक सोच के तत्व क्या हैं?

1 स्व क्रेडिट:

 आत्म-स्वीकार की रचना भी एक सशक्त अभ्यास हो सकता है जो सच्ची सकारात्मक सोच और एक फिट आत्म-छवि का पोषण करता है। आपके और आपके द्वारा पूरी की गई अच्छी चीजों को याद करना महत्वपूर्ण है। अपने उपहार, अपनी ताकत और अपनी उपलब्धियों का निरीक्षण करें।

 आप कितनी अच्छी तरह से कुछ पूरा कर चुके हैं – यहां तक ​​कि छोटी चीजों में भी। उदाहरण के लिए, “आज मैं खुद को व्यापार बैठक में मेरा विश्वास बोलने के लिए रसीद देता हूं” या “अब मैं अपने आप को डिशवॉशर को खाली करने और अपने कपड़े धोने के लिए नोटिस करता हूं।”

2 प्रतिदिन आभार:

 हमारे और हमारे जीवन में सबसे महान और आनंदमय है … और फिर अक्सर हम इसे नोट नहीं करने का निर्णय लेते हैं। खोज पर जाएं और आप देखेंगे कि आप बहुत सारी शानदार चीजों से घिरे हुए हैं! अपनी उच्च शक्ति या ब्रह्मांड के लिए आभार व्यक्त करें जो आपके लिए उत्पादित और आपूर्ति किया गया है। प्रतिभा और उपहार है कि आप बस के लिए प्रदान करते हैं। एक उदाहरण के रूप में, “अब मैं पेड़ों के माध्यम से उड़ने वाली कुरकुरी हवा के लिए आभारी हूं जो हवा को ठंडा करती है और ताज़गी में लाती है” या “अब मैं उस अजनबी को महत्व देता हूं जिसने मुझे मुस्कुराते हुए देखा क्योंकि हम बाजार के भीतर एक दूसरे को पारित कर चुके हैं।”

3 अपने नुकसान की भावनाओं को महसूस करें।

 जब आप वास्तव में डंप के भीतर होते हैं, तो उदास गायब होने के लिए सकारात्मक सोच का उपयोग करने की कोशिश न करें। इस प्रकार की सकारात्मक सोच का परिणाम अधिक घातक होता है क्योंकि यह इसे बनाए रखने के लिए आवश्यक प्रेरक / पूर्ति शक्ति प्रदान नहीं करता है!

 बल्कि, गले लगाओ कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं। उन तरीकों को पूरा करने का तरीका खोजें जो सशक्त तरीके से हो।

4 पुष्टि:

 ये वास्तविक अनुभव, दैनिक पहचान और कृतज्ञता के आधार पर आपके, आपके जीवन, और इसमें मौजूद व्यक्तियों के बारे में बहुत कम हैं। वास्तविकता यह है कि आप बस पहचानते हैं कि आप कुछ भी हासिल करने के लिए तैयार हो सकते हैं और अपने रास्ते में आने वाले किसी भी जीवन सबक का प्रबंधन कर सकते हैं। यह बस इतना है कि कभी-कभी हम अपने होने की इस वास्तविकता को देखते हैं और सुदृढीकरण की आवश्यकता है।

 यदि आप पहले से ही दैनिक कृतज्ञता और मान्यताएं लिख रहे हैं, तो आपके पास पुष्टि की आपूर्ति करने के लिए बहुत कुछ होगा। दृष्टांत: “मैं ठोस हूँ।” “मेरे बहुत सहायक रिश्ते हैं।” “उच्च शक्ति मेरा समर्थन करती है।

जीवन में उतार-चढ़ाव आते हैं। आप उसे बदल नहीं सकते।

 जीवन हर समय बहुत अच्छा नहीं लगेगा। मुझे लगता है कि आप पहले से ही इसे पहचानते हैं।

 यद्यपि आप ऐसा करने में सक्षम हैं, यह देखने के लिए कि आप घटनाओं को अच्छी तरह से मन की स्थिति के साथ सामना करते हैं, यदि केवल जीवन को आसान बनाने के लिए और अधिक संतुष्टिदायक हो।

 मैं सुनता हूं कि आप क्या सोच रहे हैं, “आसान ने कहा कि पूरा किया”।

 कोई चिंता नहीं! इसलिए मैंने आपके लिए सकारात्मक सोच के लिए इन संकेतों को एक साथ रखा है।

“सकारात्मक कैसे बनें” के लिए कुछ सुझाव:

 1 कल्पना कीजिए कि सबकुछ गहरे स्तर पर हंकी-डोरी है, सतह के भीतर ऐसा नहीं है या नहीं।

 2 यहाँ और अब के भीतर मापने के लिए चुनें।

 3 बहादुरी के अधिकारी की घोषणा।

 4 नतीजतन, यह तय करना कि किसी भी चीज़ का झल्लाहट करना या डराना आपके समय की बर्बादी है।

 5 आपको जो मिला है और उससे खुश हैं।

 6 एक लक्ष्य चुनें जिसे आप सूचित करना पसंद करेंगे।

  सकारात्मक सोच आंतरिक शांति, सफलता, बेहतर रिश्ते, स्वास्थ्य, खुशी और संतुष्टि प्रदान करती है।

सकारात्मक सोच पकड़ रही है। आपके आसपास के व्यक्ति आपके मानसिक टेम्परर्स का चयन करते हैं और परिणामस्वरूप प्रभावित होते हैं। खुशी, स्वास्थ्य और सफलता पर विचार करें, और आप व्यक्तियों को आपसे प्यार करने और आपकी सहायता करने की इच्छा का कारण बनेंगे, क्योंकि वे कंपन का आनंद लेते हैं जो एक सकारात्मक मस्तिष्क का उत्सर्जन करता है।

 सकारात्मक सोच उपज परिणाम पैदा करने के लिए, आपको जीवन के प्रति एक सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित करना है, जो कुछ भी आप कर रहे हैं उसके सफल परिणामों की अपेक्षा करें, लेकिन इसी तरह अपनी सफलता की पुष्टि करने के लिए कोई आवश्यक कार्रवाई करें।

कीवर्ड: सकारात्मक दृष्टिकोण, सकारात्मक सोच, सकारात्मक सोच के लिए सुझाव, सकारात्मक सोच के लिए गुप्त सुझाव

सकारात्मक सोच के लिए टिप्स

सकारात्मक कैसे रहें

अधिक सकारात्मक कैसे सोचें

Leave a Comment