कैसे खुश रहे मैडिटेशन का जरिये ??

 खुशी पाने का बस एक तरीका है। इस तरह से आसानी से खुश रहना है। आप शायद बिना देरी के सोच रहे हैं कि मैं कैसे खुश रहूं , त्रासदियों का उल्लेख नहीं करने के लिए। “फिलहाल मुझे रोकने और ध्यान करने के लिए मिला है। ध्यान कई विभिन्न तरीकों से किया जाएगा, बस वही खोजें जो आपके उद्देश्यों के लिए सबसे अच्छा काम करता है।

 आपके द्वारा प्राप्त किए गए समय की तुलना में अधिक खुश होना, यह एक अविश्वसनीय रूप से कठिन कार्य है कि आप इसे कैसे करें, इसे एक बार पूरा करने के बाद इसे पूरा न करें। फिर भी, मैं अभी भी कहता हूं कि ध्यान के साथ आप बकवास करेंगे। जिस पथ को आपने अभी-अभी चुना है, जो आपको आपकी वर्तमान स्थिति तक ले गया, वह बनाने के भीतर कुछ दिन या महीने नहीं था, बल्कि कुछ वर्षों के दौरान फैला हुआ एक लंबा और कड़ा पथ था।

वास्तव में, यह आपको तब तक ले गया है जब तक आप जीवित हैं जिस तरह से आप आज हैं। यह आपको उस समय को भी प्राप्त करने के लिए है जो आपने प्राप्त किया है, प्राप्त करने के लिए, और अपनी वर्तमान स्थिति प्राप्त करने के लिए। समय निकालकर ध्यान करें और कुछ विचार दें कि आप कौन हैं, और आपको अपने जीवन में क्या मिला है, वास्तव में आप क्या चाहते हैं, यदि आप अपने जीवन के तरीके से पूरी तरह से संतुष्ट हैं, तो बधाई दें-जो आप करते हैं उससे अधिक कर रहे हैं और आप अपने जीवन में पहले से ही मिल गया है और अधिक हो सकता है।

 लेकिन अगर आप कौन हैं, आप क्या चाहते हैं, आपको क्या मिला है, और आपकी वर्तमान स्थितियां क्या हैं, लेकिन आप जो चाहते हैं या शायद जो आप चाहते हैं उससे अलग हैं, तो आपको कुछ बुनियादी परिवर्तनों के बारे में ध्यान करना शुरू करना होगा। अपने जीवन में बनाने के लिए। उन परिवर्तनों को बनाने में असफलता आपको उन वस्तुओं का शिकार करने के लिए जारी रखेगी जिन्हें आप वास्तव में अपने जीवन में पसंद करेंगे क्योंकि वर्ष बीत जाते हैं।

क्योंकि इनमें से कई जो आप अभी पढ़ रहे हैं वे असंभव, हास्यास्पद या आपको शायद मूर्ख भी लगेंगे और यह शुरू में आपको अपमानित करने वाला है, जिससे आप जो पढ़ रहे हैं उसका उपहास करते हैं और शायद आपको जो मिला है उसे अस्वीकार करने का भी कारण बन सकता है पढ़ो। मैं आपको सुझाव देना चाहता हूं कि इससे पहले कि आप इसे अस्वीकार कर दें कि ध्यान आपके जीवन को कैसे सुविधाजनक बना सकता है, अपने आप से पूछें कि क्या आप इसे सच मानेंगे या नहीं-फिर अपने लाभ के लिए कृपया इसे सच के रूप में काम करने की संभावना दें।

 इस दिन और समय में हमें अपने जीवन में सभी वस्तुओं को संभालना है, सकारात्मक स्तर पर बने रहना और हर समय खुश रहना बहुत कठिन है, लेकिन बस कुछ ही मिनटों में दैनिक आधार पर खुद को ध्यान में रखने से आपको आसानी होगी। उन बातों के परिप्रेक्ष्य में जहाँ आप उन मामलों से दुखी होने के बजाय आप खुश रहने के लिए खुश रहने के एक हिस्से को खोज सकते हैं।

कीवर्ड: खुशी, ध्यान, हैप्पी लाइफ

कैसे करें मेडिटेशन के जरिए खुशी

Leave a Comment