अपने जीवन में सच्ची योग्यता कैसे बनाएँ ??

अपने जीवन में बहुतायत बनाने का एक तरीका सीखना वित्तीय प्रचुरता को इकट्ठा करने से कहीं अधिक है। अपने जीवन में सच्ची प्रचुरता कैसे बनाएँ

बहुतायत प्रकृति का एक मौलिक पहलू भी हो सकता है। बहुतायत स्पष्ट है; केवल एक फूल या जंगली फल के एक क्षेत्र पर एक नज़र रखना चाहिए कि कैसे प्रकृति अक्सर कचरे के उद्देश्य के लिए उदार होती है।

बहुत से लोग बहुतायत शब्द को समृद्धि या वित्तीय समृद्धि के साथ जोड़ते हैं लेकिन वास्तव में, अपने स्वयं के जीवन में प्रचुरता का अनुभव करना आपके स्नेह और जीवन के अनुभव को भी बढ़ाता है।

धन, स्वास्थ्य, प्यार और भावुक रिश्तों, और स्वयं की एक मजबूत भावना किसी ऐसे व्यक्ति के साथ प्रतिध्वनित होगी जो वास्तव में बहुतायत का अनुभव करता है। जो भी अपनी सीमा से अधिक नियंत्रित नहीं है, वह बहुतायत का अनुभव कर सकता है। तो किस तरह की चीजें हमें अपने जीवन में प्रचुरता का अनुभव करने से रोकती हैं?

समाज: समाज जीवन को पूर्णता तक मापने के हमारे प्रयासों को तोड़फोड़ कर सकता है।

बहुतायत का अनुभव करने की हमारी आशंका: शायद किसी स्तर पर आपको युद्ध की सफलता महसूस न हो? क्या आप संतोषी जीवन के अपने अवसरों को तोड़ रहे हैं?

रोजाना तनाव से पीछे हटें। यह हमारी पीढ़ी का क्रोनिक ‘जल्दी सिंड्रोम’ है। हम लगातार अपने कार्यक्रम में कम योगदान देने के लिए तैयार चीजों को प्रेरित करने के लिए दौड़ते हैं।

स्व-सशक्तिकरण पाठ्यक्रमों को खोजना आसान है और बहुत सारे लेखक जो अपने स्वयं के जीवन में बहुतायत का अनुभव करते हैं, आपके स्वयं के जीवन में बहुतायत के प्रवाह को कम करने के लिए कई बेहतरीन तकनीकें हैं।

अधिकांश लोग अधिक प्रचुर मात्रा में मापना चाहते हैं (न केवल आर्थिक रूप से)।

आपके जीवन में कई बार, आप अपने व्यक्तित्व के विभिन्न पहलुओं द्वारा नियंत्रित होते हैं। केंद्र स्तर की आवश्यकता के लिए ‘सपने देखने’ की अनुमति देने से आपके जीवन को काफी फायदा होगा। सब कुछ स्वीकार करने और अपने सपनों के लिए प्रयास करने के बावजूद जीवन के बुनियादी हिस्से हैं।

कुछ शांत संतुलन बनाने से आपके जीवन में समृद्धि के प्रवाह को बढ़ावा मिलेगा। पश्चिमी धर्मों में भी इन सिद्धांतों की गूंज है। ईसाई दूसरों को करने के सिद्धांत का प्रचार करते हैं और इसे मापने के लिए एक सुंदर अवधारणा हो सकती है। जैसा कि आप दूसरों से चाहते हैं वैसा अपने आप से करने की कोशिश क्यों न करें?

क्या आप वास्तव में, वह जीवन जी रहे हैं जिसे आप जीना चाहते हैं? अपने जीवनकाल का दावा करें कि आज आप उसके लायक हैं

कीवर्ड:

बहुतायत, खुशी, आध्यात्मिक कल्याण

अपने जीवन में सच्ची योग्यता कैसे बनाएँ

Leave a Comment